होम Business Abu Dhabi Crown Prince Honours Indian Business Tycoon Yusuffali with Top Civilian...

Abu Dhabi Crown Prince Honours Indian Business Tycoon Yusuffali with Top Civilian Award

अबू धाबी के क्राउन प्रिंस और यूएई सशस्त्र बल के उप सर्वोच्च कमांडर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने भारतीय मूल के व्यवसायी युसुफ़ली एमए और 11 अन्य व्यक्तियों को समुदाय में उनके महान और धर्मार्थ योगदान के लिए अबू धाबी के शीर्ष नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया है। कई देशों में हाइपरमार्केट और रिटेल कंपनियों का संचालन करने वाले अबू धाबी स्थित लुलु ग्रुप के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक यूसुफली को 65 साल के क्राउन प्रिंस ने शुक्रवार को सम्मानित किया।

शेख मोहम्मद ने कहा, संयुक्त अरब अमीरात के मूल्यों में हमारे संस्थापक पिता, शेख जायद बिन सुल्तान अल नाहयान के प्रति गहरी आस्था है, जो लोगों की दया, मानवता और उदारता में विश्वास करते हैं। और आज, हम 12 असाधारण व्यक्तियों को मनाते हैं जिन्होंने हर दिन अपने महान और धर्मार्थ कार्यों के माध्यम से इन मूल्यों का अभ्यास करना चुना, जिससे हमारा देश और समुदाय मजबूत हुए। खलीज टाइम्स ने बताया कि स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र, सामुदायिक सेवा और स्वयं सेवा, मानवीय कार्यों के साथ-साथ संस्कृति, विरासत और पर्यावरण संरक्षण के प्रयासों में योगदान के लिए व्यक्तियों को सम्मानित किया गया।

एक ऐतिहासिक ऐतिहासिक स्थल और अबू धाबी की सबसे पुरानी पत्थर की इमारत, क़सर अल होसन में आयोजित अबू धाबी पुरस्कारों के 10 वें संस्करण में दिए गए पुरस्कार, दयालु व्यक्तियों को मनाते हैं, जिन्होंने निस्वार्थ भाव से अपना समय और प्रयास किया है कि अच्छाई और सेवा का प्रसार करें। समुदाय। LuLu समूह ने एक बयान में कहा, अबू धाबी के व्यापार, उद्योग और विभिन्न परोपकारी पहलों में सहयोग के लिए उत्कृष्ट योगदान के लिए केरल में पैदा हुए युसुफ़ली को यह प्रतिष्ठित पुरस्कार दिया गया था।

उन्होंने कहा, “मेरे जीवन में एक बहुत ही गर्व और भावनात्मक क्षण। मैं अबू धाबी से इतना बड़ा सम्मान प्राप्त करने के लिए वास्तव में अभिभूत और विनम्र हूं, जहां मैं पिछले 47 वर्षों से रह रहा हूं,” उन्होंने सम्मान प्राप्त करने के बाद कहा। “यह 31 दिसंबर, 1973 को था, मैं नए सपनों और आशाओं के साथ संयुक्त अरब अमीरात में पहुंचा। मैं कई उतार-चढ़ाव और विभिन्न चुनौतियों को देखने के बाद यहां तक ​​पहुंचा हूं, और मैं इस के दूरदर्शी नेतृत्व के प्रति अपना गहन आभार प्रकट करने का अवसर लेता हूं। महान देश, विशेष रूप से महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान, अबू धाबी के क्राउन प्रिंस।

यूसुफफाली ने कहा, “आज मैं जो कुछ भी हूं, महान देश के शासकों और प्रवासी समुदाय के समर्थन और प्रार्थनाओं के कारण हूं, जिसमें मेरे साथी भारतीय भाई-बहन शामिल हैं और मैं यह सम्मान उन्हें समर्पित करता हूं।” वह उन 12 प्रमुख व्यक्तियों में से एकमात्र भारतीय हैं जिन्हें इस वर्ष सम्मान मिला।

अबू धाबी पुरस्कार अबू धाबी की सरकार है जो उन लोगों को पहचानती है और सम्मानित करती है जिन्होंने अबू धाबी के विकास में सहयोग करने और योगदान देने के लिए निस्वार्थ भाव से खुद को समर्पित किया है। युसफाली, हाल ही में फोर्ब्स अरबपति सूची 2021 में मध्य पूर्व में सबसे अमीर भारतीय के रूप में स्थान पर रहीं, बयान के अनुसार, खाड़ी के शासकों के साथ उनकी निकटता के कारण मध्य पूर्व में सबसे प्रभावशाली भारतीय के रूप में बिल भेजा गया है।

वर्तमान सीओवीआईडी ​​-19 अवधि के दौरान, युसुफ़ली ने 50 करोड़ रुपये का योगदान दिया है, जिसमें पीएम कार्स फंड को 25 करोड़ रुपये, केरल के मुख्यमंत्री राहत कोष को 10 करोड़ रुपये, यूपी के मुख्यमंत्री राहत कोष को 5 करोड़ रुपये, 1 रु। हरियाणा के मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए और मध्य पूर्व में विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक संगठनों के लिए जो संकट में भारतीयों को सहायता और सहायता प्रदान करते हैं, यह कहा। मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीकी क्षेत्र (MENA) के शीर्ष खुदरा विक्रेताओं में से एक, लुलु समूह, खाड़ी देशों, मिस्र, इंडोनेशिया, मलेशिया, भारत में 200 से अधिक हाइपरमार्केट और सुपरमार्केट हैं और विभिन्न देशों के 58,000 से अधिक लोगों को रोजगार और रसद है। अमेरिका, ब्रिटेन, स्पेन, दक्षिण अफ्रीका, फिलीपींस और थाईलैंड में केंद्र हैं।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर तथा आज की ताजा खबर यहां



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Telegram and Signal Saw Nearly 1,200% Growth Ahead of WhatsApp’s New Privacy Policy Deadline

उपयोगकर्ताओं और यहां तक ​​कि दुनिया भर की सरकारों से कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करने के महीनों बाद, व्हाट्सएप की अपडेट की गई सेवा...

Buying Cryptocurrency? You Cannot Use UPI To Make Payment: You’ll Be Hitting A Wall Of Confusion

क्रिप्टो निवेश नियमित और जो पहली बार छलांग लगा रहे हैं, वे देख रहे हैं कि यूपीआई भुगतान Coinswitch, WazirX और CoinDCX सहित ऐप्स...

PlayStation 5 Runs Out of Stock Within Minutes of Pre-Orders Going Live in India

सोनी प्लेस्टेशन 5 (छवि: सोनी सेंटर इंडिया साइट)सोनी सेंटर की वेबसाइट ने एक बैनर दिखाया जिसमें कहा गया था कि सोनी PlayStation 5 के...

WPI Inflation Rises to 10.49% in April

वैश्विक स्तर पर कमोडिटी की कीमतों में भारी वृद्धि के कारण अप्रैल में भारत की थोक मूल्य मुद्रास्फीति (WPI) बढ़कर 10.49% हो गई। ...

Recent Comments