होम Business NMDC, Maruti Suzuki India, Adani Ports and SEZ: Top Stocks for Investors...

NMDC, Maruti Suzuki India, Adani Ports and SEZ: Top Stocks for Investors Today

शुक्रवार 5 मार्च को शेयर बाजार लगातार दूसरे दिन लाल रंग में बंद हुआ। इसके विपरीत, सोमवार 8 मार्च को बाजार सूचकांकों को सकारात्मक शुरुआत देने की उम्मीद है क्योंकि एसजीएक्स निफ्टी 154.00 अंक या 1.03 प्रतिशत बढ़कर 15,107.50 पर सुबह 7:05 बजे कारोबार कर रहा था। 5 मार्च को, बीएसई सेंसेक्स 440.76 अंक या 0.87 प्रतिशत की गिरावट के साथ 50,405.32 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 142.65 अंक या 0.95 प्रतिशत की गिरावट के साथ 14,910.10 पर बंद हुआ।

दिन देखने के लिए शीर्ष स्टॉक हैं:

NMDC: लौह अयस्क – एकमुश्त अयस्क (65.5 प्रतिशत, 6-40 मिमी) की कीमतें कंपनी ने 5,100 रुपये प्रति टन और जुर्माना (64 प्रतिशत, -10 मिमी) प्रति टन 4,210 रुपये तय की हैं। यह 6 मार्च, 2021 से लागू हो गया था।

मारुति सुजुकी इंडिया: कंपनी का कुल वाहन उत्पादन फरवरी में बढ़कर 1,68,180 इकाई हो गया, जो सालाना आधार पर 19.33 प्रतिशत बढ़कर 1,40,933 इकाई था।

अदानी पोर्ट्स और एसईजेड: कंपनी में विंडी लेकसाइड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड द्वारा 0.49 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 800 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।

महिंद्रा एंड महिंद्रा: 8 मार्च को कंपनी के अधिकारी आरबीसी ग्लोबल एसेट मैनेजमेंट और 9 मार्च को एवेंडस कैपिटल और लिमियर कैपिटल के साथ बातचीत करेंगे।

टाटा केमिकल्स: वाया खुले बाजार में लेनदेन, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड ने कंपनी में अपनी हिस्सेदारी 3.37 प्रतिशत से 3.05 प्रतिशत कम कर दी है।

हिंदुस्तान कॉपर: 8 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कंपनी के अधिकारी बजाज आलियांज से मिलेंगे।

सयाजी होटल्स: सयाजी होटल्स मैनेजमेंट (SHML) जो कि कंपनी की सहायक कंपनी है, ने आंध्र प्रदेश, गुजरात, उत्तराखंड, राजस्थान और महाराष्ट्र में नई संपत्तियां होने के कारण SHML के विस्तार के लिए सात प्रबंधन समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं और प्रवेश किया है।

आरती ड्रग्स: आरती स्पेशलिटी केमिकल्स जो कि कंपनी की सहायक कंपनी है, ने फार्मास्युटिकल क्षेत्र के लिए प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव स्कीम के तहत एक अनुमोदन को संशोधित किया है।

PNC Infratech: कंपनी की PNC Delhi Industrialinfra की दीर्घकालिक बैंक सुविधाओं पर क्रेडिट रेटिंग को BBB + से CARE द्वारा स्थिर दृष्टिकोण के साथ संशोधित किया गया है।

इंडिया ग्रिड ट्रस्ट: कंपनी द्वारा फ्रेमवर्क समझौते के हिस्से के रूप में स्टरलाइट पावर से एनईआर-द्वितीय ट्रांसमिशन प्राप्त करने के लिए शेयर खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं। अधिग्रहण का मूल्य लगभग ४,६२५ करोड़ रुपये बताया गया है और इससे इंडियाग्रिड की एयूएम ३४ प्रतिशत बढ़कर २०,००० करोड़ रुपये (२. 20,000 बिलियन डॉलर) हो जाएगी।



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

WHO की चेतावनी: हफ्ते में 55 घंटे या इससे अधिक काम करने से स्ट्रोक और हृदय रोगों से मौत का खतरा; साल 2016 में...

हिंदी समाचारसुखी जीवनडब्ल्यूएचओ स्वास्थ्य चेतावनी अद्यतन; लंबे समय तक काम करने से हृदय रोग और स्ट्रोक से बढ़ रही मौतेंविज्ञापन से हैग है?...

Telegram and Signal Saw Nearly 1,200% Growth Ahead of WhatsApp’s New Privacy Policy Deadline

उपयोगकर्ताओं और यहां तक ​​कि दुनिया भर की सरकारों से कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करने के महीनों बाद, व्हाट्सएप की अपडेट की गई सेवा...

Buying Cryptocurrency? You Cannot Use UPI To Make Payment: You’ll Be Hitting A Wall Of Confusion

क्रिप्टो निवेश नियमित और जो पहली बार छलांग लगा रहे हैं, वे देख रहे हैं कि यूपीआई भुगतान Coinswitch, WazirX और CoinDCX सहित ऐप्स...

PlayStation 5 Runs Out of Stock Within Minutes of Pre-Orders Going Live in India

सोनी प्लेस्टेशन 5 (छवि: सोनी सेंटर इंडिया साइट)सोनी सेंटर की वेबसाइट ने एक बैनर दिखाया जिसमें कहा गया था कि सोनी PlayStation 5 के...

Recent Comments