होम Health & Fitness मध्यप्रदेश में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, कुछ इलाको में येलो अलर्ट, पाला...

मध्यप्रदेश में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, कुछ इलाको में येलो अलर्ट, पाला पड़ने की भी कोई

आने वाले कुछ दिनों में मध्यप्रदेश में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

मध्यप्रदेश में सर्दी अब और अधिक कहर ढाने वाली है। उत्तरी इलाको की तरफ से आ रही ठंडी हवाओं के चलते प्रदेशभर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग ने पूरे प्रदेश में शीतलहर चलने की चेतावनी जारी कर दी है। इसके अलावा मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सावधानी बरतने की सलाह भी दी है।

प्रदेश के कुछ संभागो और जिलों के लिए जारी किया गया है यलो अलर्ट

मौसम विभाग ने ग्वालियर-चंबल और शहडोल संभाग में यलो अलर्ट जारी किया है। पिछले कई दिनों से यहां कड़ाके की ठंड देखने को मिल रही है। वहीं रीवा, सतना, सागर और छतरपुर में भी शीतलहर की चेतावनी दी गयी है। 24 दिसंबर तक प्रदेश के कई हिस्सों में जोरदार ठंड पड़ने की आशंका जताई गयी है। इसलिए आप सभी सावधानी बरते।

ठंड बढ़ने के साथ ही तापमान में भी तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे कम 3 डिग्री तापमान उमरिया में दर्ज किया गया है। वहीं बात अगर प्रदेश की राजधानी भोपाल की करे तो वह का तापमान 6.6 डिग्री तक पहुंच गया।

आने वाले दिनों में और कड़ाके कि ठंड पड़ सकती है

मौसम विभाग की तरफ से बताया गया है कि आने वाले कुछ दिनों तक मौसम इसी तरह का बना रहेगा और तापमान में लगातार गिरावट दर्ज होगी। जिससे प्रदेश के लोगों को अभी और कुछ दिनों तक ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं। लगातार गिरते तापमान की वजह से पूरा प्रदेश कोहरे की चादर में लिपटा रहा जिससे कई शहरों में विजिबिलिटी (दृश्यता) बेहद कम रही।

बता दें कि शुक्रवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश भी हुई है। पश्चिम मध्यप्रदेश के भोपाल, उज्जैन और ग्वालियर संभाग के जिलों में हल्की बारिश देखने मिली थी जिसके बाद प्रदेश में ठंड बढ़ी है।

उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी से बढ़ी ठंड

उत्तर भारत के पहाड़ों में इस वक्त जमकर बर्फबारी हो रही है। हिमाचल और उत्तराखंड सहित पिछले कुछ दिनों में जमकर बर्फबारी हुई। जिससे यहां हवा 10 से 12 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चल रही है, जिससे प्रदेश का तापमान तेजी से गिरा है और ठंड का असर बढ़ता जा रहा है।

मौसम विभाग ने बताया कि अभी 24 दिसंबर तक प्रदेश में कड़ाके की ठंड देखने को मिलेगी। वहीं पाला पड़ने की संभावना में फसलों को भी नुकसान हो सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

#BoycottBBC #BanBBC ब्रिटेन के रेडियो शो में कॉलर के बाद भारत के पीएम मोदी की मां को गाली देता है

#BoycottBBC and #BanBBC ब्रिटिश न्यूज नेटवर्क के रेडियो शो के एक कॉलगर्ल के पीएम मोदी की मां हीरबाज मोदी के बारे में...

ICC t-20 रैंकिंग में केएल राहुल दूसरे स्थान पर बरकरार, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को भी हुआ है फायदा #ICC

ICC ने जारी की ताजा t-20 रैंकिंग ICC की जारी की गई ताजा t-20 रैंकिग में भारतीय बल्लेबाज केएल...

#modi_jawab_do #modi_rojgar_do unemployed ‘Modi jawab do’ | ‘Modi Rojgar do’ Twitter Trend

#modi_rojgar_do  #मोदी_रोजगार_दो #modi_jawab_do यह #Tag  कुछ दिन पहले देश के युवाओं के द्वारा ट्विटर के माध्यम से ट्रेंड कराया...

#MASTERBlockBuster50Days Vijay Sir Twitter Trend ‘MASTER Block Buster 50 Days’

Early life and family #MASTERBlockBuster50Days विजय का जन्म 22 जून 1974 को हुआ जोसफ विजय के रूप में...

Recent Comments