होम News दूसरे दिन का आखिरी सेशन बारिश की भेंट चड़ा, भारत ने 2...

दूसरे दिन का आखिरी सेशन बारिश की भेंट चड़ा, भारत ने 2 विकेट के नुक़सान पर 62 रन बनाए

दूसरे दिन का आखिरी सेशन बारिश की भेंट चड़ा

ब्रिस्बेन टेस्ट के दूसरे दिन का खेल बारिश की वजह से रोकना पड़ा। दूसरे दिन के आखिरी सेशन में बारिश ही होती रही, जिसकी वजह से आगे का मैच नहीं हो सका है। चाय काल के बाद से ही बारिश ने जो रफ्तार पकड़ी तो पूरे सेशन तक जारी ही रही।

ऑस्ट्रेलिया 369 पर सिमटी, भारत ने 62/2 बनाए

नतीजा यह रहा कि आखिरी सेशन में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया को पहले सेशन में 369 रन पर समेटने के बाद टीम इंडिया ने पूरा का पूरा दूसरा सेशन खेला और 2 विकेट के नुक़सान पर 62 रन बनाए। पर आखिरी सेशन बारिश की भेंट चढ़ गया। इस तरह टीम इंडिया पहली पारी के आधार पर कंगारू टीम से अब भी 307 रन पीछे है।

भारत के लिए ओपनिंग रोहित शर्मा और गिल ने की

भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने की। लेकिन अभी भारतीय स्कोर बोर्ड पर 11 रन जुड़े ही थे कि पैट कमिंस ने गिल का विकेट लेकर उसे चलता किया।

गिल के आउट होने के बाद रोहित शर्मा ने कुछ अच्छे शॉट्स भी खेले। वे अपने अर्धशतक के करीब पहुंचने ही वाले थे कि लायन की फिरकी में फंस गए और उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया। रोहित ने 44 रन की पारी खेली जिसमे उन्होंने 6 चोके भी लगाए।

रोहित-पुजारा ने दूसरे विकेट से के लिए जोड़े 49 रन

रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर 49 रनों की पार्टनरशिप की और टीम के स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया। अब पुजारा का साथ देने खुद कप्तान रहाणे क्रीज पर आए। लेकिन अभी इन दोनों की साझेदारी बननी शुरू ही हुई थी कि चाय का समय हो गया। चाय तक पुजारा 8 रन और रहाणे 2 रन पर नाबाद रहे।

आखिरी सेशन में एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी

चाय के बाद ये दोनों बल्लेबाज भारत की पारी को आगे बढ़ाते लेकिन उससे पहले ही बारिश हो गई जिस वजह से दिन का खेल समाप्त करना पड़ा। पूरे सेशन के दौरान ही बारिश होती रही और फिर आगे एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी और दिन का खेल समाप्त घोषित करना पड़ा।

अगले दिन के खेल में ऑस्ट्रेलिया महज 95 रन बनाकर ऑल आउट

इससे पहले दूसरे दिन के पहले सेशन में ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले दिन के खेल 5/274 रन से आगे खेलना शुरू किया था। दूसरे दिन उसके आखिर के 5 बल्लेबाजों ने मिलकर महज 95 रन टीम के स्कोर बोर्ड में जोड़े और पूरी टीम आलआउट हो गई।

दूसरे दिन आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का अर्धशतक ही ऑस्ट्रेलियाई पारी की सबसे अहम बात रही। पेन ने 50 रन बनाए, जो कि इस सीरीज में उनकी दूसरी फिफ्टी रही।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

#BoycottBBC #BanBBC ब्रिटेन के रेडियो शो में कॉलर के बाद भारत के पीएम मोदी की मां को गाली देता है

#BoycottBBC and #BanBBC ब्रिटिश न्यूज नेटवर्क के रेडियो शो के एक कॉलगर्ल के पीएम मोदी की मां हीरबाज मोदी के बारे में...

ICC t-20 रैंकिंग में केएल राहुल दूसरे स्थान पर बरकरार, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को भी हुआ है फायदा #ICC

ICC ने जारी की ताजा t-20 रैंकिंग ICC की जारी की गई ताजा t-20 रैंकिग में भारतीय बल्लेबाज केएल...

#modi_jawab_do #modi_rojgar_do unemployed ‘Modi jawab do’ | ‘Modi Rojgar do’ Twitter Trend

#modi_rojgar_do  #मोदी_रोजगार_दो #modi_jawab_do यह #Tag  कुछ दिन पहले देश के युवाओं के द्वारा ट्विटर के माध्यम से ट्रेंड कराया...

#MASTERBlockBuster50Days Vijay Sir Twitter Trend ‘MASTER Block Buster 50 Days’

Early life and family #MASTERBlockBuster50Days विजय का जन्म 22 जून 1974 को हुआ जोसफ विजय के रूप में...

Recent Comments