होम Health & Fitness Big News : फाइजर की वैक्सीन लगने के बाद 23 लोगो की...

Big News : फाइजर की वैक्सीन लगने के बाद 23 लोगो की मौत, मामला है चिंताजनक

Big News : फाइजर की वैक्सीन है या मौत

Big News : कोरोना वैक्सीन अब भारत में भी आ गई है और इसका टीकाकरण भी दुनिया मे शुरू हो चुका है। अगर भारत देश की बात की जाए तो देश में आज से कोरोना टीकाकरण का शुभांरभ हो चुका है और स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाना शुरू भी कर दिया गया है। फाइजर

कोवैक्सीन और कोविशिल्ड वैक्सीन भारत देश की

इसी के साथ कोवैक्सीन और कोविशिल्ड वैक्सीन भारत देश की वैक्सीन है। यह पूरी तरह स्वदेशी है। टीकाकरण के बाद किसी तरह के साइड इफेक्ट सामने नहीं आए हैं लेकिन नार्वे में बहुत ही खौफनाक मामला सामने आया है। जहां फाइजर वैक्सीन को भी मंजूरी देने के बाद टीकाकरण किया गया तो इसके बहुत ही बुरे साइड इफेक्ट देखने को मिल रही है।

फाइजर वैक्सीन का टीका प्राप्त करने के बाद नॉर्वे में कम से कम अब तक 23 लोगों की मौत होने का मामला सामने आया है।

जिन 23 लोगो की मौत, सभी 80 साल से अधिक उम्र के

बता दें कि नॉर्वेजियन मेडिसिन एजेंसी द्वारा इसकी पुष्टि की गई थी। जिन सभी 23 लोगों की मौत हुई है वे 80 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों और कमजोर प्रतिरक्षा वाले लोगों में दर्ज की गई थी।

अब तक, इनमें से 13 लोगो का मूल्यांकन किया गया है और सीधे कोविड-19 वैक्सीन के साइड-इफेक्ट से जुड़े पाए गए हैं। ये मामले चिंताजनक हैं। यह स्पष्ट है कि इस वैक्सीन में बहुत कम जोखिम कारक है, कुछ अपवादों के साथ यह उन बुजुर्ग रोगियों के लिए आता है।

एक स्विस राष्ट्रीय और एक इजरायली की मृत्यु फाइजर के कोविड-19 वैक्सीन से

फाइजर के कोविड-19 वैक्सीन टीके प्राप्त करने के बाद मुश्किल से 3 सप्ताह के भीतर ही एक स्वस्थ मियामी डॉक्टर की मृत्यु हो चुकी है। इसके अलावा, दो रोगियों जिनमे एक स्विस राष्ट्रीय और एक इजरायली की मृत्यु फाइजर के कोविड-19 वैक्सीन टीके लगने के कुछ ही घंटों बाद हो गई।

फाइजर वैक्सीन की विस्तृत जांच शुरू

नॉर्वे ने दिसंबर 2020 के अंत तक वृद्ध नागरिकों के साथ सामूहिक टीकाकरण अभियान को शुरू कर दिया था जिसमें 85 वर्ष से अधिक उम्र के लोग, और स्वास्थ्य कार्यकर्ता भी शामिल थे। देश ने दुनिया को झकझोर देने वाले घातक मामलों की और फाइजर वैक्सीन की विस्तृत जांच शुरू की है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Batla House Encounter : आरोपी अरीज खान बाटला हाउस का दोषी पाया गया, 2008 के विस्फोटों का मास्टरमाइंड भी #Batla House Encounter

Batla House Encounter : आरोपी अरीज खान 2008 के विस्फोटों का आरोपी Batla House Encounter : एक स्थानीय अदालत...

जानें क्या होता है सिक्योर्ड और अनसिक्योर्ड लोन, दोनों में क्या अंतर है

लोन का जिक्र घूमने पर दो शब्द अक्सर सुनाई देते हैं- सिच्योर्ड लोन और अनसिक्ट्योर्ड लोन। हालांकि ज्यादातर लोगों को इन दोनों...

मार्च के महीने में निपटा लें फाइनेंस और टैक्स के ये जरूरी काम, नहीं तो परेशान होंगे

मार्च के महीने में करदाताओं को टैक्स से जुड़े कई जरूरी काम करने होते हैं। मार्च महीने के...

टैक्स सेविंग टिप्स: ये 5 खर्चे बचाते हैं आपका टैक्स, जानें इनके बारे में

हर कोई विभिन्न तरह के निवेश के जरिए अपनी कमाई को टैक्स के रूप में देने से बचाने की कोशिश करता है। ...

Recent Comments