होम News ICC T-20 रैंकिंग : जानिए कोन किस रैंकिंग पर पहुंचा, ताजा T-20...

ICC T-20 रैंकिंग : जानिए कोन किस रैंकिंग पर पहुंचा, ताजा T-20 रैंकिंग जारी

ताजा T-20 रैंकिंग जारी

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ताजा T-20 रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली की रैंकिंग में एक स्थान का सुधार हुआ है। वे बल्लेबाजों की रैंकिंग में आठवें स्थान से एक स्थान ऊपर उठ कर सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं लोकेश राहुल तीसरे पायदान पर काबिज है।

गेंदबाजों की रैंकिंग में कोई भी भारतीय गेंदबाज टॉप टेन में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो सका है वहीं न्यूजीलैंड की टिम सिफर्ट और टिम साउदी ने अपना बेस्ट रैंकिंग हासिल किया।

भारत ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद हुई ताजा रैंकिंग जारी

ICC ने न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच हुई T-20 सीरीज खत्म होने के बाद ताजा रैंकिंग जारी की है। टिम सीफर्ट ने सीरीज के तीन मैचों में 88 की औसत से 176 रन बनाए उन्होंने 24 स्थान की लंबी छलांग लगाते हुए करियर की बेस्ट नवी रैंकिंग हासिल की। वहीं तेज गेंदबाज टिम साउदी ने सीरीज में 6 विकेट लिए उन्होंने छह स्थान की छलांग लगाई और 7 वां रैंक हासिल किया।

कालीन मुनरो को दो स्थान का नुक़सान हुआ

न्यूजीलैंड के कालीन मुनरो को दो स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। वे 6वें स्थान से 8वें स्थान पर नीचे गिर गए हैं। इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई T-20 सीरीज के दौरान शानदार फॉर्म में नजर आए ग्लेन मैक्सवेल बैट्समैन की लिस्ट में छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं अफगानिस्तान के हजरतूल्लाह जजई ने दसवां स्थान हासिल किया।

टॉप-10 में भारत का एक भी गेंदबाज नहीं

बोलर्स की T-20 की रैंकिंग में भारत का कोई भी बॉलर टॉप-10 में शामिल नहीं है। न्यूजीलैंड के टिम साउदी और क्रिस जॉर्डन को फायदा मिला है। साऊदी 9वे और जॉर्डन 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

ऑलराउंडर की लिस्ट में नबी टॉप पर

T-20 में अफगानिस्तान के ऑल राउंडर मोहम्मद नबी 294 पॉइंट के साथ सबसे टॉप पर बने हुए हैं। मही बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 268 पॉइंट के साथ दूसरे और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल 225 पॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। स्कॉटलैंड के रिचर्ड बेरिंगटन चौथे और जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स 5वे स्थान पर है। टॉप-10 में एक भी भारतीय अलराउंडर शामिल नही है।

टीम रैंकिंग में यह टीम है टॉप पर

अगर टीम की रैंकिंग की बात की जाए तो इंग्लैंड की टीम टॉप पर है। वही दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया और तीसरे पर भारत मौजूद है। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड से मिली हार के कारण भी रैंकिंग में कोई नुकसान नहीं हुआ है और वह चौथे नंबर पर बरकरार है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

#BoycottBBC #BanBBC ब्रिटेन के रेडियो शो में कॉलर के बाद भारत के पीएम मोदी की मां को गाली देता है

#BoycottBBC and #BanBBC ब्रिटिश न्यूज नेटवर्क के रेडियो शो के एक कॉलगर्ल के पीएम मोदी की मां हीरबाज मोदी के बारे में...

ICC t-20 रैंकिंग में केएल राहुल दूसरे स्थान पर बरकरार, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को भी हुआ है फायदा #ICC

ICC ने जारी की ताजा t-20 रैंकिंग ICC की जारी की गई ताजा t-20 रैंकिग में भारतीय बल्लेबाज केएल...

#modi_jawab_do #modi_rojgar_do unemployed ‘Modi jawab do’ | ‘Modi Rojgar do’ Twitter Trend

#modi_rojgar_do  #मोदी_रोजगार_दो #modi_jawab_do यह #Tag  कुछ दिन पहले देश के युवाओं के द्वारा ट्विटर के माध्यम से ट्रेंड कराया...

#MASTERBlockBuster50Days Vijay Sir Twitter Trend ‘MASTER Block Buster 50 Days’

Early life and family #MASTERBlockBuster50Days विजय का जन्म 22 जून 1974 को हुआ जोसफ विजय के रूप में...

Recent Comments