होम Architecture किसानों (kisan) का नया कदम... कल से होगी भूख हड़ताल आरंभ।

किसानों (kisan) का नया कदम… कल से होगी भूख हड़ताल आरंभ।

किसानों द्वारा भूख हड़ताल का ऐलान

नई दिल्ली। किसान नेताओं ने रविवार को अपनी मांगों पर कायम रहते हुए कहा कि वे सरकार से बात करने को तैयार हैं लेकिन इसके पहले तीन नए कृषि कानूनों को निरस्त करने पर बातचीत होगी। किसानों ने घोषणा की है कि उनकी यूनियनों के प्रतिनिधि 14 दिसंबर को देशव्यापी प्रदर्शन के दौरान भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

सिंधु बॉर्डर पर संबोधित करते हुए किसान नेता कंवलप्रीत सिंह पन्नू ने कहा है कि रविवार को हजारों किसान राजस्थान के शाहजहांपुर से जयपुर-दिल्ली राजमार्ग के रास्ते सुबह 11 बजे अपने ट्रैक्टरों से ‘दिल्ली चलो’ मार्च की शुरुवात करेंगे।

kisan
किसानों का नया कदम… कल से होगी भूख हड़ताल आरंभ

आंदोलन को और तेज करने की रणनीति साझा करते हुए किसान नेता ने घोषणा की है कि उनकी माताएं, बहनें और बेटियां भी जल्द प्रदर्शन में शामिल होंगी। प्रदर्शन स्थलों पर उनकी सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता किए जा रहे हैं।अगर किसानों कि मांगे नहीं मानी गईं तो भूख हड़ताल शुरू करेंगे किसान :

किसान neta पन्नू ने कहा किसानों कि मांगे नहीं मानी गईं तो भूख हड़ताल

किसानों के नेता पन्नू कहते है कि दअगर किसानों कि मांगे नहीं मानी गईं तो भूख हड़ताल शुरू करेंगे किसान :इस बीच, किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने शनिवार को बताया था कि किसानों की पंजाब से आने वाली कई ट्रैक्टर और ट्रॉलियों को सरकार ने रोक लिया है।

हम सभी सरकार से यह अपील करते हैं कि सरकार सभी किसानों को दिल्ली पहुंचने दें। अगर सरकार 19 दिसंबर से पहले हमारी बात नहीं मानती है, तो हम गुरु तेग बहादुर के शहादत दिवस से ही अपनी इस भूख हड़ताल को भी शुरू करेंगे।

देश के अन्य हिस्सों से भी पहुंच रहे किसान

देश के अन्य हिस्सों से भी किसान यहां आ रहे हैं और वे आने वाले दिनों में आंदोलन को और भी तेजी से बढ़ाएंगे। किसान नेता ने यह भी कहा है कि पुलिस किसानों को दिल्ली की ओर बढ़ने से रोकने के लिए अवरोधक लगा रही है, लेकिन वे किसी भी तरह प्रदर्शन में शामिल होंगे और आने वाले दिनों में इसे अगले स्तर पर ले जाएंगे।

पन्नू का कहना है कि अगर सरकार बात करना चाहती है तो हम सभी तैयार हैं, लेकिन हमारी मुख्य मांग तीनों कानूनों को रद्द करने की ही रहेगी। हम उसके बाद ही अपनी अन्य किसी मांगों पर आगे बढ़ेंगे। उन्होंने बताया कि किसान संगठनों के नेता नए कृषि कानूनों के खिलाफ 14 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक भूख हड़ताल करेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Google pay जैसे ऑनलाइन मनी ट्रांसफर ऐप से भी आपके साथ हो सकता है फ्रॉड, सतर्क रहे

अगर करते है Google pay जैसे ऐप, तो हो जाए सावधान अगर आप भी ऑनलाइन वॉलेट जैसे Google pay,...

Aadhar Card के बिना भी आपको मिल सकती है LPG सिलेंडर पर सब्सिडी, बस करना होंगे ये जरूरी काम

अगर Aadhar नहीं है तो, इस तरह ले LPG गैस पर सब्सिडी सरकार द्वारा रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग...

Indore crime : मौलाना ने चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर महिला के साथ किया दुष्कर्म, केस दर्ज हुआ

Indore शहर के चंदन नगर का है मामला Indore : चंदन नगर (Indore) थाने की पुलिस ने एक महिला...

England से भिड़ेगी अब भारतीय टीम, जानिए कब और कितने मैच खेलेगी, पूरा शेड्यूल देखिए

England का भारत दौरा, 5 फरवरी से पहला test शुरू ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर भारतीय टीम ने जलवा दिखाया...

Recent Comments