होम Racing Ajinkya Rahane (ICC) की टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में

Ajinkya Rahane (ICC) की टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में

Ajinkya Rahane आईसीसी (ICC) की टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में

Ajinkya Rahane ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में भारत को जीत दिलाने वाले Ajinkya Rahane आईसीसी (ICC) की टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 में पहुंच गए हैं। रहाणे पांच पायदान ऊपर चढ़कर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।

बुमराह सहित जडेजा पर अश्विन को भी फायदा

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2nd डे- नाइट टेस्ट में 112 रनों की पारी खेली थी। वहीं टीम इंडिया के रेगुलर कैप्टन विराट कोहली की बात करें तो वे नंबर 2 पर बने हुए हैं। पहले नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन है।

रहाणे की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 5वें नंबर की थी

रहाणे ने अपने टेस्ट करियर में तीसरी बार छठे नंबर तक पहुंचे हैं। उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 5वें नंबर की थी। जो उन्हें पिछले साल अक्टूबर में हासिल हुई थी। कोहली के पैटरनिटी लीव पर जाने के बाद से रहाणे ही भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। उनकी कप्तानी में ही भारत ने मेलबर्न टेस्ट में जीत हासिल की।

कोहली स्मिथ को पीछे छोड़कर केन विलियमसन बने नंबर-1

टेस्ट मैचों में बल्लेबाजो की रैंकिंग की बात की जाए तो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन नंबर वन पर पहुंच गए हैं। उसके बाद दूसरे नंबर पर भारत के कप्तान विराट कोहली और तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ है।

विलियमसन ने पिछले टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ 129 रन बनाए थे जिसकी वजह से उन्हें दो स्थानों का फायदा पहुंचा है और उन्होंने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है। इससे पहले 3 दिसंबर को उन्होंने हैमिल्टन में वेस्टइंडीज के खिलाफ 251 रनों की पारी भी खेली थी।

गेंदबाजी में टॉप 10 में बुमराह और अश्विन भी

आईसीसी (ICC) की टेस्ट बोलिंग की बात की जाए तो टॉप-10 में केवल 2 भारतीय जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन शामिल है। बुमराह को एक स्थान का फायदा मिला और वह 10वे से 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं रविचंद्रन अश्विन को दो स्थानों का फायदा मिला और वे 9वे से 7वें नंबर पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई पैसर पेट कमिंस टॉप पर बने हुए हैं।

Also Read:

ऑलराउंडर के टॉप-10 में भी दो भारतीय मौजूद

ऑलराउंडर्स में टॉप-10 की बात की जाए तो भारत के दो ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अश्विन टॉप-10 में शामिल हैं। जडेजा 416 पॉइंट के साथ तीसरे और अश्विन 285 अंक के साथ छठवे नंबर पर मौजूद हैं। दोनों ने ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के शुरुवाती दो टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है। gulzar shayari

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

#BoycottBBC #BanBBC ब्रिटेन के रेडियो शो में कॉलर के बाद भारत के पीएम मोदी की मां को गाली देता है

#BoycottBBC and #BanBBC ब्रिटिश न्यूज नेटवर्क के रेडियो शो के एक कॉलगर्ल के पीएम मोदी की मां हीरबाज मोदी के बारे में...

ICC t-20 रैंकिंग में केएल राहुल दूसरे स्थान पर बरकरार, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को भी हुआ है फायदा #ICC

ICC ने जारी की ताजा t-20 रैंकिंग ICC की जारी की गई ताजा t-20 रैंकिग में भारतीय बल्लेबाज केएल...

#modi_jawab_do #modi_rojgar_do unemployed ‘Modi jawab do’ | ‘Modi Rojgar do’ Twitter Trend

#modi_rojgar_do  #मोदी_रोजगार_दो #modi_jawab_do यह #Tag  कुछ दिन पहले देश के युवाओं के द्वारा ट्विटर के माध्यम से ट्रेंड कराया...

#MASTERBlockBuster50Days Vijay Sir Twitter Trend ‘MASTER Block Buster 50 Days’

Early life and family #MASTERBlockBuster50Days विजय का जन्म 22 जून 1974 को हुआ जोसफ विजय के रूप में...

Recent Comments