होम Health & Fitness Cricket australia ने विवाद को लेकर Indian Team से मांगी माफी

Cricket australia ने विवाद को लेकर Indian Team से मांगी माफी

सिडनी Cricket ग्राउंड (एससीजी) पर जारी India और australia के बीच तीसरे टेस्ट मैच में उपजे नस्लीय विवाद पर Cricket आस्ट्रेलिया (सीए) ने भारतीय टीम से माफी मांगी है।

नस्लीय टिप्पणी के आरोप में 6 दर्शकों को स्टेडियम से बाहर किया गया

सिडनी Cricket ग्राउंड (SCG) में भारतीय टीम (Indian Team) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी के आरोप में 6 दर्शकों को स्टेडियम से बाहर भेज दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, इन सभी आरोपियों से स्टेडियम में मौजूद सुरक्षा अधिकारियों और Cricket ऑस्ट्रेलिया (CA) के अधिकारियों ने भी पूछताछ की।

वहीं लगातार दूसरे दिन ऐसी घटना सामने आने के बाद Cricket ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर भारतीय टीम से माफी मांगी है। साथ ही भारतीय टीम को भरोसा दिलाया है कि इस मामले में तेजी से कार्रवाई की जाएगी।

Cricket australia ने भारतीय टीम से मांगी माफी

Cricket आस्ट्रेलिया (सीए) की इंटिग्रिटी यूनिट के मुखिया सीन कैरोल ने कहा है कि जिन लोगों ने बुमराह और सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि बोर्ड ICC की जांच के नतीजे का इंतजार कर रहा है और दोषी पाए जाने पर आरोपियों के खिलाफ प्रतिबंध समेत अन्य कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने साथ ही कहा कि न्यू साउथ वेल्स की पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। Cricket आस्ट्रेलिया ने इस घटना के लिए भारतीय टीम से माफी भी मांगी।

कैरल ने कहा : australia Cricket में आपका स्वागत नहीं किया जा सकता”

कैरल ने यह भी कहा, “सीरीज के मेजबान होने के नाते, हम भारतीय क्रिकेट टीम के अपने दोस्तों से माफी मांगते हैं और भरोसा दिलाते हैं कि इस मामले की पूरी तह तक जाकर कार्रवाई की जाएगी”।

अपने बयान में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने शॉन कैरल के हवाले से यह बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है और इस घटना की कड़ी निंदा की जाती है।

कैरल ने कहा, “अगर आप किसी भी तरह की नस्लीय टिप्पणी करते हैं, तो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में आपका स्वागत नहीं किया जा सकता”।

मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ने नस्लीय टिप्पणी पर अंपायर से की शिकायत की

भारतीय टीम ने मैच के तीसरे दिन शनिवार को दर्शकों की तरफ से मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी करने की शिकायत की थी। रविवार को भी यह जारी रहा और सिराज ने इस मामले को उठाया।

क्रिकेट जगत द्वारा इस पूरे मामले को शर्मनाक बताया जा रहा है और कहा है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। साथ ही मोहम्मद सिराज की भी तारीफ की जा रही है, क्योंकि उन्होंने इस मुद्दे को उठाकर आने वाले वक्त के लिए भी एक उदाहरण पेश किया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Google pay जैसे ऑनलाइन मनी ट्रांसफर ऐप से भी आपके साथ हो सकता है फ्रॉड, सतर्क रहे

अगर करते है Google pay जैसे ऐप, तो हो जाए सावधान अगर आप भी ऑनलाइन वॉलेट जैसे Google pay,...

Aadhar Card के बिना भी आपको मिल सकती है LPG सिलेंडर पर सब्सिडी, बस करना होंगे ये जरूरी काम

अगर Aadhar नहीं है तो, इस तरह ले LPG गैस पर सब्सिडी सरकार द्वारा रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग...

Indore crime : मौलाना ने चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर महिला के साथ किया दुष्कर्म, केस दर्ज हुआ

Indore शहर के चंदन नगर का है मामला Indore : चंदन नगर (Indore) थाने की पुलिस ने एक महिला...

England से भिड़ेगी अब भारतीय टीम, जानिए कब और कितने मैच खेलेगी, पूरा शेड्यूल देखिए

England का भारत दौरा, 5 फरवरी से पहला test शुरू ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर भारतीय टीम ने जलवा दिखाया...

Recent Comments