होम Health & Fitness Cricket australia ने विवाद को लेकर Indian Team से मांगी माफी

Cricket australia ने विवाद को लेकर Indian Team से मांगी माफी

सिडनी Cricket ग्राउंड (एससीजी) पर जारी India और australia के बीच तीसरे टेस्ट मैच में उपजे नस्लीय विवाद पर Cricket आस्ट्रेलिया (सीए) ने भारतीय टीम से माफी मांगी है।

नस्लीय टिप्पणी के आरोप में 6 दर्शकों को स्टेडियम से बाहर किया गया

सिडनी Cricket ग्राउंड (SCG) में भारतीय टीम (Indian Team) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी के आरोप में 6 दर्शकों को स्टेडियम से बाहर भेज दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, इन सभी आरोपियों से स्टेडियम में मौजूद सुरक्षा अधिकारियों और Cricket ऑस्ट्रेलिया (CA) के अधिकारियों ने भी पूछताछ की।

वहीं लगातार दूसरे दिन ऐसी घटना सामने आने के बाद Cricket ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर भारतीय टीम से माफी मांगी है। साथ ही भारतीय टीम को भरोसा दिलाया है कि इस मामले में तेजी से कार्रवाई की जाएगी।

Cricket australia ने भारतीय टीम से मांगी माफी

Cricket आस्ट्रेलिया (सीए) की इंटिग्रिटी यूनिट के मुखिया सीन कैरोल ने कहा है कि जिन लोगों ने बुमराह और सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि बोर्ड ICC की जांच के नतीजे का इंतजार कर रहा है और दोषी पाए जाने पर आरोपियों के खिलाफ प्रतिबंध समेत अन्य कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने साथ ही कहा कि न्यू साउथ वेल्स की पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। Cricket आस्ट्रेलिया ने इस घटना के लिए भारतीय टीम से माफी भी मांगी।

कैरल ने कहा : australia Cricket में आपका स्वागत नहीं किया जा सकता”

कैरल ने यह भी कहा, “सीरीज के मेजबान होने के नाते, हम भारतीय क्रिकेट टीम के अपने दोस्तों से माफी मांगते हैं और भरोसा दिलाते हैं कि इस मामले की पूरी तह तक जाकर कार्रवाई की जाएगी”।

अपने बयान में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने शॉन कैरल के हवाले से यह बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है और इस घटना की कड़ी निंदा की जाती है।

कैरल ने कहा, “अगर आप किसी भी तरह की नस्लीय टिप्पणी करते हैं, तो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में आपका स्वागत नहीं किया जा सकता”।

मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ने नस्लीय टिप्पणी पर अंपायर से की शिकायत की

भारतीय टीम ने मैच के तीसरे दिन शनिवार को दर्शकों की तरफ से मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणी करने की शिकायत की थी। रविवार को भी यह जारी रहा और सिराज ने इस मामले को उठाया।

क्रिकेट जगत द्वारा इस पूरे मामले को शर्मनाक बताया जा रहा है और कहा है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। साथ ही मोहम्मद सिराज की भी तारीफ की जा रही है, क्योंकि उन्होंने इस मुद्दे को उठाकर आने वाले वक्त के लिए भी एक उदाहरण पेश किया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

#BoycottBBC #BanBBC ब्रिटेन के रेडियो शो में कॉलर के बाद भारत के पीएम मोदी की मां को गाली देता है

#BoycottBBC and #BanBBC ब्रिटिश न्यूज नेटवर्क के रेडियो शो के एक कॉलगर्ल के पीएम मोदी की मां हीरबाज मोदी के बारे में...

ICC t-20 रैंकिंग में केएल राहुल दूसरे स्थान पर बरकरार, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को भी हुआ है फायदा #ICC

ICC ने जारी की ताजा t-20 रैंकिंग ICC की जारी की गई ताजा t-20 रैंकिग में भारतीय बल्लेबाज केएल...

#modi_jawab_do #modi_rojgar_do unemployed ‘Modi jawab do’ | ‘Modi Rojgar do’ Twitter Trend

#modi_rojgar_do  #मोदी_रोजगार_दो #modi_jawab_do यह #Tag  कुछ दिन पहले देश के युवाओं के द्वारा ट्विटर के माध्यम से ट्रेंड कराया...

#MASTERBlockBuster50Days Vijay Sir Twitter Trend ‘MASTER Block Buster 50 Days’

Early life and family #MASTERBlockBuster50Days विजय का जन्म 22 जून 1974 को हुआ जोसफ विजय के रूप में...

Recent Comments