होम Racing India vs Australia: India ने ड्रॉ करवाया तीसरा Test, पंत खेले

India vs Australia: India ने ड्रॉ करवाया तीसरा Test, पंत खेले

ड्रॉ रहा तीसरा Test, अंतिम मुकाबला होगा निर्णायक

India vs Australia के बीच सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। India vs Australia मुकाबले के पांचवें दिन भारत ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत से महरूम कर दिया। इसी के साथ 4 मुकाबलों की सीरीज अब भी 1-1 से बराबरी पर है और 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेले जाने वाला अंतिम मुकाबला अब निर्णायक बन गया है। India vs Australia

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 94 रनों की लीड

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए Australia ने स्टीव स्मिथ (131) की शतकीय पारी के दम पर अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए। India vs Australia इसके जवाब में भारत की तरफ से शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा 50-50 रन ही बना सके और टीम इंडिया महज 244 रन पर सिमट गई। जिसकी वजह से मेजबान टीम को पहली पारी के आधार पर 94 रने की अहम लीड मिली थी। India vs Australia attitude shayari

India को जीत के लिए 407 रनों का लक्ष्य मिला था

वही दूसरी पारी में Australia की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की (10) और डेविड वॉर्नर (13) महज 35 के स्कोर तक आउट होकर पवेलियन वापस लौट चुके थे। इसके बाद मार्नस लैबुशेन ने एक बार फिर स्टीव स्मिथ के साथ तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर टीम को संभाल लिया।

लैबुशेन 73 रन बनाकर आउट हुए। स्टीव स्मिथ ने यहां से कैमरून ग्रीन के साथ पांचवें विकेट के लिए 60 रन जोड़े। स्मिथ ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 81 रन ठोके, जबकि ग्रीन ने 12 बाउंड्री की मदद से 84 रन बनाकर आउट हुए। India vs Australia Test

इनके अलावा कप्तान टिम पेन ने नाबाद 39 रन टीम के लिए जुटाए, जिसके दम पर मेजबान टीम ने 312/6 का स्कोर खड़ा कर अपनी पारी घोषित कर दी।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 407 रनों का टारगेट दिया। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन-नवदीप सैनी को 2-2, जबकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को 1-1 सफलता मिली।

दोनों भारतीय ओपनर्स ने दिलवाई शानदार शुरुवात

चौथे दिन के आखिरी सेशन में भारत की ओर से रोहित शर्मा और शुभमन गिल बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरे और एक बार फिर दोनों ने मिलकर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। टीम इंडिया ने पहले विकेट के लिए 71 रन जुटाए। गिल 31, जबकि रोहित शर्मा 52 रन बनाकर आउट हुए। bandboxnews

ऋषभ पंत ने अच्छी पारी खेली, पर शतक से चूके

India अपने 3 विकेट 102 के स्कोर तक गंवा चुका था। यहां से चेतेश्वर पुजारा ने ऋषभ पंत के साथ 148 रन की साझेदारी कर इनिंग को संभाला। पंत अपने तीसरे टेस्ट शतक से महज 3 रन दूर रह गए। पंत ने 15 बाउंड्री की मदद से 97 रन की पारी खेली, जबकि पुजारा ने 77 रन भारत के खाते में जोड़े। Indiaभारत अपने 3 विकेट 102 के स्कोर तक गंवा चुका था। यहां से चेतेश्वर पुजारा ने ऋषभ पंत के साथ 148 रन की साझेदारी कर इनिंग को संभाला। पंत अपने तीसरे टेस्ट शतक से महज 3 रन दूर रह गए। पंत ने 15 बाउंड्री की मदद से 97 रन की पारी खेली, जबकि पुजारा ने 77 रन भारत के खाते में जोड़े।

एक वक़्त ऐसा लग रहा था जैसे ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा दोनों मिलकर ही इस target को हासिल कर लेंगे और टीम को जीता देंगे। परन्तु पंत के आउट होते ही चेतेश्वर पुजारा भी आउट हो गए। और यह मैच ड्रॉ रहा।

अश्विन और विहारि अंत तक डटे रहे और मैच ड्रॉ करवाया

फिर हनुमा विहारी (23) और रविचंद्रन अश्विन (39) के बीच छठे विकेट के लिए अटूट 62 रन की साझेदारी की और कोई अतिरिक्त विकेट ना गवाते हुए दिन का खेल खत्म होने तक India ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट गंवाकर 334 रन बनाकर मैच ड्रॉ करवा लिया।

विपक्षी टीम की ओर से जोश हेजलवुड और नाथन लियोन ने 2-2, जबकि पैट कमिंस ने 1 शिकार किया। पर अपनी टीम को जीता नहीं सके।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Google pay जैसे ऑनलाइन मनी ट्रांसफर ऐप से भी आपके साथ हो सकता है फ्रॉड, सतर्क रहे

अगर करते है Google pay जैसे ऐप, तो हो जाए सावधान अगर आप भी ऑनलाइन वॉलेट जैसे Google pay,...

Aadhar Card के बिना भी आपको मिल सकती है LPG सिलेंडर पर सब्सिडी, बस करना होंगे ये जरूरी काम

अगर Aadhar नहीं है तो, इस तरह ले LPG गैस पर सब्सिडी सरकार द्वारा रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग...

Indore crime : मौलाना ने चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर महिला के साथ किया दुष्कर्म, केस दर्ज हुआ

Indore शहर के चंदन नगर का है मामला Indore : चंदन नगर (Indore) थाने की पुलिस ने एक महिला...

England से भिड़ेगी अब भारतीय टीम, जानिए कब और कितने मैच खेलेगी, पूरा शेड्यूल देखिए

England का भारत दौरा, 5 फरवरी से पहला test शुरू ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर भारतीय टीम ने जलवा दिखाया...

Recent Comments