होम Technology Alphabet Employees' Letter on Workplace Harassment Serves Reminder of Issues with Big...

Alphabet Employees’ Letter on Workplace Harassment Serves Reminder of Issues with Big Tech

Google और वर्णमाला के कर्मचारियों ने कंपनी के प्रमुख सुंदर पिचाई को एक खुले पत्र को संबोधित किया है, जिसमें उत्पीड़न के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई में कंपनी की ओर से कार्रवाई की कमी के बारे में बताया गया है। पत्र इस प्रकार है op-ed पूर्व Google कर्मचारी, एमी नीटफेल्ड द्वारा, न्यूयॉर्क टाइम्स पर, जहां उसने उत्पीड़न की रिपोर्ट होने के बाद भी कैसे उसके बारे में बात की थी, उसके उत्पीड़नकर्ता अभी भी उसके बगल में बैठे रहे, और व्यक्ति के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। यह कदम बहुत चर्चित पराजय के बाद आया है, जिसमें एंड्रायड के निर्माता एंडी रुबिन को यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद कंपनी से विदाई में $ 90 मिलियन के विच्छेद पैकेज से सम्मानित किया गया था।

पत्र, जो इस समय 1,295 द्वारा हस्ताक्षरित है गूगल और वर्णमाला कर्मचारी, कहते हैं, “वर्णमाला उन लोगों के लिए एक सुरक्षित वातावरण प्रदान नहीं करती है जो कार्यस्थल में उत्पीड़न का सामना करते हैं। यह एक लंबी परिपाटी है जहां वर्णमाला उत्पीड़न से पीड़ित व्यक्ति की रक्षा करने के बजाय उत्पीड़क की रक्षा करती है। उत्पीड़न की रिपोर्ट करने वाले व्यक्ति को बोझ उठाने के लिए मजबूर किया जाता है, आमतौर पर अल्फाबेट को छोड़ते समय, जबकि उनका उत्पीड़न करने वाला या उनके व्यवहार के लिए पुरस्कृत होता है।

यह सब मानसिक दुर्बलता के कारण कंपनी छोड़ने वाले कर्मचारी के साथ समाप्त होता है, जबकि उत्पीड़न करने वाले को नौकरी पर बनाए रखना होता है।

यह कहना जारी है, “20,000 से अधिक वर्णमाला श्रमिकों के यौन उत्पीड़न और उत्पीड़कों के संरक्षण का विरोध करने के बाद भी, अल्फाबेट नहीं बदला है, और अल्फाबेट की Google वॉकआउट मांगों (टेम्पर, विक्रेताओं, ठेकेदारों और श्रमिकों) में से किसी से भी मुलाकात नहीं की है Google के अलावा अन्य कंपनियां अभी भी मध्यस्थता में मजबूर हैं)। हम पहले भी इन मुद्दों को उठा चुके हैं। Google वॉकआउट की माँग अभी भी पूरी होने की प्रतीक्षा कर रही है। ”

यह सब, जैसा कि पत्र पर प्रकाश डाला गया है, मानसिक दुर्बलता के कारण कंपनी को छोड़ने वाले परेशान कर्मचारी के साथ समाप्त होता है, जबकि उत्पीड़नकर्ता न केवल नौकरी को बनाए रखना चाहता है, बल्कि किसी भी वास्तविक परिणाम का सामना किए बिना ऐसा करता है। Google और उसके माता-पिता वर्णमाला को पहले भी इन आरोपों का सामना करना पड़ा है – एक पूर्व-Google कर्मचारी, अमित सिंघल को उत्पीड़न का आरोप लगाने के बाद $ 35 मिलियन का निकास पैकेज दिया गया था। यहां के प्रमुख कारकों में से एक मजबूर मध्यस्थता का एक खंड है जो अभी भी वर्णमाला के कर्मचारियों के अनुबंध का हिस्सा है – बाद वाला अनिवार्य रूप से Google को अभियुक्तों पर एक संघीय कानून में कानूनी परिणामों का सामना किए बिना, सभी आरोपों पर एक कॉल-टू-कॉल लेने की अनुमति देता है।

फेसबुक पर, लिंडसे को कंपनी की बैठक के बीच में एक श्वेत प्रबंधक से भयावह नस्लीय असंवेदनशीलता का सामना करना पड़ा।

यह कई तकनीकी मुद्दों में से एक है जो बिग टेक कंपनियों द्वारा संबोधित किया जाना है – जीवन की गुणवत्ता और निष्पक्षता मानकों दोनों के संदर्भ में लंबे समय से अग्रणी नियोक्ताओं के बीच माना जाता है। हाल ही में वाशिंगटन पोस्ट रिपोर्ट good एक भर्ती विशेषज्ञ के रूप में फेसबुक से जुड़ने वाले रीत लिंडसे की दुर्दशा पर प्रकाश डाला। पिछले साल, कंपनी में आठ महीने के बाद, लिंडसे ने सामना किया जो केवल एक कंपनी की बैठक के बीच में एक व्हाइट मैनेजर से एक भयावह नस्लीय असंवेदनशीलता के रूप में वर्णित किया जा सकता है। इसके तुरंत बाद, उन्होंने एक नौकरी छोड़ दी जो कभी सपने का लक्ष्य थी।

नस्लीय न्याय, समानता और भर्ती में पूर्वाग्रह को खत्म करना ऐसे मुद्दे हैं जो कागज पर एक जवाब है – लेकिन वास्तविकता इससे काफी दूर है। फेसबुक, उदाहरण के लिए, यह दावा करता है कि 2025 तक इसके नेतृत्व में रंग के 30 प्रतिशत से अधिक लोगों का लक्ष्य है। पिचाई। ज्ञापन में “अधिक पारदर्शिता”, “बेहतर समर्थन और देखभाल” और “विस्तारित परामर्श” जैसे वाक्यांश शामिल थे।

कर्मचारी पत्र को किस स्थिति में ले जाना है यह बाद के चरण में देखा जा सकता है। जबकि बिग टेक कंपनियों ने इस तरह के मुद्दों के बारे में बोलने के लिए हर समय और फिर जारी रखा है, ऐसे समय में विभिन्न खातों पर प्रगति की आवश्यकता को रेखांकित करते हैं – नस्लीय समानता, कार्यस्थल संबंधों को संबोधित करना, सैन्य एजेंडा के साथ परियोजनाओं को अपनाना, और बहुत कुछ।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर तथा आज की ताजा खबर यहां



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

WHO की चेतावनी: हफ्ते में 55 घंटे या इससे अधिक काम करने से स्ट्रोक और हृदय रोगों से मौत का खतरा; साल 2016 में...

हिंदी समाचारसुखी जीवनडब्ल्यूएचओ स्वास्थ्य चेतावनी अद्यतन; लंबे समय तक काम करने से हृदय रोग और स्ट्रोक से बढ़ रही मौतेंविज्ञापन से हैग है?...

Telegram and Signal Saw Nearly 1,200% Growth Ahead of WhatsApp’s New Privacy Policy Deadline

उपयोगकर्ताओं और यहां तक ​​कि दुनिया भर की सरकारों से कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करने के महीनों बाद, व्हाट्सएप की अपडेट की गई सेवा...

Buying Cryptocurrency? You Cannot Use UPI To Make Payment: You’ll Be Hitting A Wall Of Confusion

क्रिप्टो निवेश नियमित और जो पहली बार छलांग लगा रहे हैं, वे देख रहे हैं कि यूपीआई भुगतान Coinswitch, WazirX और CoinDCX सहित ऐप्स...

PlayStation 5 Runs Out of Stock Within Minutes of Pre-Orders Going Live in India

सोनी प्लेस्टेशन 5 (छवि: सोनी सेंटर इंडिया साइट)सोनी सेंटर की वेबसाइट ने एक बैनर दिखाया जिसमें कहा गया था कि सोनी PlayStation 5 के...

Recent Comments